Gora hone ka upaye | गोरा होने का 5 उपाय जबरदस्त उपाय।

Gora hone ka upaye : तो आप जानते ही होंगे कि आप हो या फिर कोई भी हर इंसान में बस एक ही होड़ मची होती है कि वह गोरे होने चाहते हैं। तो  दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं गोरे होने के 5 जबरदस्त तरीके जिनकी मदद से आप कम समय में अच्छा निखार पा सकते हैं।

Picsart 23 04 28 10 39 49 449

एवं कुछ लोग तो गोरे होने के लिए किसी भी प्रकार की रकम देने के लिए तैयार हो जाते हैं और वह इस पर इतना ज्यादा पैसा खर्च करते हैं। जो कि अच्छी बात नहीं होती है।

जिनके पास तो पैसा है वहां थोड़ा बहुत मैनेज कर लेते हैं । मगर हर किसी के पास इतना ज्यादा पैसा नहीं होता है। और वह लोग इंटरनेट या फिर गूगल पर सर्च करने लग जाते हैं गोरे होने का तरीका और उन्हें कोई भी ऐसा आर्टिकल मददगार साबित नहीं होता है दोस्तों आज हम आपको गोरे होने के कुछ टिप्स बताएंगे। आप हमारे ब्लॉग को लगातार पढ़ते रहे।

Table of Contents

खानपान का विशेष ध्यान रखना ( take special care of diet )

दोस्तों बहुत सारे लोग इंटरनेट पर यह सर्च कर लेते हैं कि गोरे होने का घरेलू उपाय क्या है मगर वह लोग जो भी चीज पढ़ते हैं उसमें उन्हें प्रॉपर जानकारी नहीं प्राप्त होती हैं ।अगर आप एक्सपर्ट की राय माने तो गोरे होने का राज आपके खान-पान में ही छुपा होता है यदि आप अच्छी प्रकार से खाना खाते हैं एवं अच्छी डाइट लेते हैं तो फिर आप कुछ दिनों में ही गोरे हो सकते हैं एवं एक्सपर्ट यह भी कहते हैं की यदि आपका खान-पान सही है तब ही आप पर कोई भी फेस क्रीम या फिर ब्यूटी क्रीम का अच्छा असर हो सकता है यदि आपका खान-पान ही अच्छा नहीं होगा तो फेस क्रीम भी आप पर असर नहीं दिखाएगी।

( गोरे होने का उपाय बताएं। gora hone ka upaye Bataye )

अब हम जानते हैं उन 5 टिप्स को जो कि हमने आपको शुरुआत में कही थी कि हम आपको पांच ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जो कि आपको गोरा होने में मददगार साबित हो सकती है ।तो आइए जानते हैं कि कौन सी है वह 5 टिप्स।

1. ( गोरा होने के लिए पपीते ( Papaya)का करें इस्तेमाल। )Use papaya to become fair.

दोस्तों पपीता खाना किस को पसंद नहीं तो यह हमारे हेल्थ के लिए बहुत ही ज्यादा लाभकारी एवं फायदेमंद होता है और आपको पता ही होगा कि पपीता हमारे फेस पर एक नेचुरल glow ला देता है। क्योंकि इसे प्राकृतिक ब्लीच भी कहा जाता है।

इन टिप्स को फॉलो करें ( Do follow these tips )
  • आपको पपीते का एक टुकड़ा (pice) काट लेना है।
  • इसके बाद आपको इसे पेज पर अच्छे से रगड़ कर मसाज कर लेनी है।
  • आप से 5 से 7 मिनट तक रहने दीजिए।
  • इसके बाद अपने face को अच्छी प्रकार वॉइस कर ले।
  • कुछ दिनों के बाद आपके फेस पर glow आना शुरू हो जाएगा।

यदि आप इन बताए गए steps को अच्छी प्रकार से folow करते हैं तो फिर मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आपका चेहरा अच्छी प्रकार से साफ होने लग जाएगा और निखार आने लग जाएगा।

2. शहद ( honey) का इस्तेमाल करके बनाएं चेहरे को गोरा ( Make the face fair by using honey )

आप जानते ही होंगे कि शहद हमारे जीवन में कितना महत्व रखता है। इस में पाए जाने वाले एंटी- बैक्टीरियल गुण हमारे स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखते हैं इसी प्रकार से शहद हमारे face को गोरा बनाए रखने में भी कारगर साबित होता है। कई सारे लोग शहद का इस्तेमाल अपने चेहरे को गोरा करने के लिए करते हैं। शहद का इस्तेमाल करके हमारे चेहरे पर एक अलग ही ग्लो आने लग जाता है एवं कुछ हफ्तों के अंदर हमारी स्किन निखरने लग जाती है।

गोरा होने के लिए शहद का इस्तेमाल (Use of honey to become fair )
  • सबसे पहले आपको एक कटोरी में दो चम्मच शहद को ले लेना है फिर आपको इसको अपने चेहरे पर अच्छी प्रकार मल लेना है।
  • इसके बाद इसको कम से कम 5 मिनट तक लगाए रखें।
  • इसके बाद आप थोड़ा सा गुनगुना पानी कर ले।
  • 5 मिनट के बाद आप अपने चेहरे को इस गुनगुने पानी से धो सकते हैं।

3. टमाटर (Tomato) और अंगूर (Grapes) के इस्तेमाल से अपने चेहरे को गोरा बनाए। ( Make your face fair with the use of tomatoes and grapes.)

टमाटर का इस्तेमाल करके आप अपने सांवले चेहरे को गोले में तब्दील कर सकते हैं एवं आपका जानते ही होंगे कि टमाटर का इस्तेमाल भी कई सारे लोग फेस को गोरा करने के लिए करते हैं एवं यदि आप भी टमाटर का अच्छी प्रकार से उपयोग कर लेते हैं तो आप भी अपने चेहरे को गोरा बनाने में मदद कर सकते हैं।

  • गोरा होने के लिए टमाटर का इस प्रकार करें इस्तेमाल।
  • पहले आप को मार्केट में जाकर कुछ टमाटर और अंगूर खरीद लेने हैं।
  • इसके बाद आप इन दोनों का रस (juce) निकाल लीजिए।
  • इसके बाद आप इन दोनों का रास्ता अच्छे प्रकार face पर लगा दे।
  • Face पर इस रस को सूखने दें। एवं उसके पश्चात से धो दें।

यदि आप अच्छी प्रकार इन टिप्स को फॉलो कर लेते हैं तो फिर मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि आप 1 हफ्ते के अंदर कुछ-कुछ निखार अपने फेस पर पा सकते हैं।

4. दही (Curd) ka इस्तेमाल करके अपने चेहरे को गोरा बनाए। ( Make your face fair by using curd.)

भैया आपके चेहरे को गोरा बनाने में कारगर साबित होती है इस बात में कोई तोहरा ही नहीं है क्योंकि दही में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जिसमें कि अच्छे गुण होते हैं। जो कि आपके फेस को गोरा बनाने में मददगार साबित होते हैं इसे हम एक प्रकार का प्राकृतिक ब्लीच भी कह सकते हैं।

अब हम आपको कुछ steps में बताते हैं कि आप को कैसे इसका इस्तेमाल कर लेना है।।

  • सबसे पहले आप अच्छी दही का इंतजाम करें।
  • इसके बाद आप इसे अपने फेस पर आराम से लगा दे।
  • अपने चेहरे पर किले लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें।
  • जब यहां छूट जाए तब आप इसे धो सकते हैं।
  • याद रहे धोने के लिए आप गुनगुने पानी का इस्तेमाल कर ले।

यदि आप इस steps को एक हफ्ते तक फॉलो करते हैं । तो मैं आपको आश्वासन देता हूं कि आप कुछ दिनों में अपने फेस मैं एक अलग ही प्रकार का निखार पाएंगे।

5. केले (banana)का इस्तेमाल करके face को बनाएं गोरा ( Make the face fair by using banana.)

बहुत सारे लोग केले का इस्तेमाल अपने फेस को गोरा बनाने के लिए करते हैं इसमें हमें कुछ एंटीसेप्टिक गुण मिल जाते हैं एवं यह आपके फेस को एक सुंदर एवं चिकना स्वरूप दे देता है।

यदि आप केले का इस्तेमाल अच्छी प्रकार कर लेते हैं तो इससे आपके चेहरे पर एक अलग ही निखार एवं glow आ जाता है।

इस प्रकार करें केले का इस्तेमाल।
  • आपको कुछ केले ले लेने हैं।
  • जिसके बाद आप इन्हें दूध में रख ले।
  • किले पके होने चाहिए एवं दूध साफ होना चाहिए।
  • जिसके बाद आप इनका पेस्ट बना लें।
  • इसके बाद आप इसे अपने फेस पर अच्छी प्रकार लगा ले।
  • इसे अपने फेस पर 10 मिनट तक लगाए रखें।
  • इसके बाद इसे अच्छी प्रकार धो लें।

यदि आप मेरे बताए गए हैं इन सभी टिप्स को अच्छी प्रकार से फॉलो कर लेते हैं तो यकीन मानिए आप को गोरा होने से कोई नहीं रोक सकता आपको बस इन टिप्स को लगातार एवं अच्छी प्रकार से फॉलो कर लेना है।

एवं अपने रोजमर्रा के खानपान को सही करना है।

आप आसानी से गोरे हो सकते है। यहां क्लिक करें –

Picsart 23 04 01 21 17 33 760 2

FAQ

गोरा होने के लिए लोगों द्वारा पूछे गए कुछ प्रश्न।

चेहरे का रंग सावला जैसा क्यों दिखने लगता है।

जब इंसान अपने  खानपान पर विशेष ध्यान नहीं देता है एवं कुछ टेंशन देने स्टार्ट कर लेता है जिसके कारण से उसका चेहरा सावला दिखने लग जाता है।

क्या सच में सांवलेपन को दूर किया जा सकता है।

जी हां यदि आप हमारे द्वारा बताए गए  नुस्खे को अच्छे प्रकार फॉलो कर लेते हैं तो आप सांवलेपन को आसानी से दूर कर सकते हैं।

दूध जैसा गोरा होने के लिए क्या करना चाहिए।

दूध से गोरा दिखने के लिए आपको अपने खान-पान को अच्छा बनाना होगा एवं हमारे बताए गए नुस्खा को अच्छी प्रकार फॉलो कर लेना होगा । जो कि आपको दूध जैसा दिखने में मदद करेंगे।

गोरा होने का उपाय ( The way to be fair )

हमने आपको आपने ब्लॉग में कुछ नए 5 टिप्स बताए हैं जिनकी मदद से आप गोरे हो सकते हैं आप उन tips को अच्छी प्रकार फॉलो कर सकते हैं।

निष्कर्ष ( conclusion )

उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा आज का गोरा होने का उपाय वाला ब्लॉग अच्छा लगा होगा एवं आपको इससे कुछ नया सीखने को मिला होगा जिसको फॉलो करके आप अपने चेहरे पर नया glow ला सकते हैं एवं आप अपने खान-पान को सही रखिए। कोई भी टिप्स तभी कार्य करेगी। एवं आपको टेंशन बिल्कुल भी नहीं लेनी है । क्योंकि टेंशन करके आप अपना और अपने शरीर का नुकसान करते हैं। इससे अच्छा आप कुछ कार्य कर कर ले। इसी प्रकार पढ़ते रहें हमारे नए-नए ब्लॉक को।  आपका धन्यवाद।

Leave a Comment